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why join social trade total info

हिंदी रूपांतरण शोसल ट्रेड बिज़
Q.1. Is Social Trade is an investment company?
Ans. - Social Trade is not an ‘Investment Company’, it is a service/product based organization (under Ablaze Info Solutions Pvt. Ltd.) which provides you Social Media Exchange (SME) concept of online barter system. It allows you to increase your social penetration and internet popularity while on the other side , you can get paid for promoting others on social media, which implies a user is both a consumer and service provider.
Q.1।  क्या  Social Trade एक निवेश कंपनी है?
उत्तर:। - Social Trade 'एक निवेश कंपनी' नहीं है  यह एक सेवा /उत्पाद आधारित संगठन (under Ablaze Info Solutions Pvt. Ltd.), जो आप सोशल मीडिया एक्सचेंज (एस.एम.ई) ऑनलाइन वस्तु विनिमय ( अदल-बदल का व्यापार )प्रणाली की अवधारणा प्रदान करता है। यह आपकी सामाजिक पैठ और इंटरनेट लोकप्रियता बढ़ाने के लिए है, जबकि दूसरे पक्ष पर, आप सामाजिक मीडिया, जो अर्थ है एक उपयोगकर्ता दोनों एक उपभोक्ता और सेवा प्रदाता है पर दूसरों को बढ़ावा देने के लिए भुगतान कर सकते हैं अनुमति देता है।
Q.2. Is Social Trade is based on Network Marketing? 

Ans. - Social Trade works on the process of Referral or Affiliate or Recommendation or Word-of-Mouth promotion. This process is Direct Selling, directly from company to consumer, thereby eliminating intermediate supply chain, and passing the benefits directly to the consumer. Social Trade is one of the best Organisation in Direct Selling Industry in India.
प्रश्न 2। सामाजिक व्यापार नेटवर्क विपणन पर आधारित है?
उत्तर:। - सामाजिक व्यापार रेफरल या संबद्ध या सिफारिश अथवा अपने मुँह से सामने वाले को अपना बिसनेस प्लान बताकर पदोन्नति की प्रक्रिया पर काम करता है। इस प्रक्रिया मकसद कंपनी ने सीधे उपभोक्ता को प्रत्यक्ष रूप से अपना प्रोडक्ट्स सेल करना  है जिससे मध्यवर्ती आपूर्ति श्रृंखला को समाप्त करके और लाभ सीधे उपभोक्ता तक पहुचे. Social Trade भारत में प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग में सबसे अच्छा संगठन में से एक है।
Q. 3. What Product/Services Social Trade offers?
Ans. – Social Trade is SEO/SMO based Digital Marketing company. One can optimize his/her brand or blog or website on Search Engines and on Social Media by using the packages provided by Social Trade.
प्रश्न 3. Social Trade क्या उत्पाद / सेवाए प्रदान करता है?
उत्तर:। - Social Trade एस.ई.ओ / एस.एम.ओ आधारित डिजिटल विपणन कंपनी है। Social Trade द्वारा प्रदान की संकुल का उपयोग करके / उसके ब्रांड या ब्लॉग या खोज इंजन पर और सोशल मीडिया पर वेबसाइट का अनुकूलन ( सुधार ) कर सकते हैं।
Q. 4. What are the legal documents of Social Trade ?
Ans. - Social Trade is a brand under Ablaze Info Solutions Pvt. Ltd., Ablaze Info Solutions was incorporated in 2010. Ablaze Info Solution is having all the required documents and certificates which are necessary to conduct business in India.
Check Legal certificates - Legal Documents
प्रश्न 4. क्या Social Trade की कानूनी दस्तावेजों क्या हैं?
उत्तर:। - Social Trade के तहत Ablaze Info Solutions Pvt. Ltd. एक ब्रांड है। लिमिटेड, Ablaze Info Solutions 2010 Ablaze Info Solution  में शामिल किया गया था सभी आवश्यक दस्तावेज और प्रमाण पत्र है जो भारत में व्यापार का संचालन करने के लिए आवश्यक हैं हो रही है।
किर्पया चेक करे कानूनी प्रमाण पत्र - कानूनी दस्तावेज
Q.5. What is the Validity of Product/Services in Social Trade?
Ans. – The validity of any STP is 1 Year from the date of activation. After that the Product/services will expire.
प्रश्न 5.।  Social Trade में उत्पाद / सेवाओं की वैधता क्या है?
उत्तर:। - किसी भी एसटीपी की वैधता एक्टिवेशन की तारीख से 1 वर्ष है। उसके बाद उत्पाद / सेवाओं समाप्त हो जाएगा।
Q. 6. How many package user can purchase on 1 PAN card ?
Ans. - 3 packages can be purchased on 1 pan card w.e.f. 1 september 2016. (Keep visiting this space regularly for any changes)
प्रश्न 6. कितने पैकेज उपयोगकर्ता 1 पैन कार्ड पर खरीद सकते हैं?
उत्तर:। - 3 संकुल 1 पैन कार्ड w.e.f. पर खरीदा जा सकता है 1 सितंबर 2016
(किसी भी परिवर्तन के लिए नियमित रूप से इस अंतरिक्ष जाकर रखें)
Q. 7. How user can take package if he/she don’t have PAN card ?
Ans. - New User can take only one package by choosing option Applied for PAN Card during signup & in meantime he/she can apply PAN card. Once he/she have PAN card ready then update PAN in “My Profile” & upload KYC against PAN card. User must have to submit PAN Card as KYC within 30 days otherwise all HBW payouts & promotional payouts will be washed out.
Note: 20% TDS deduction will be apply if PAN card is not available & 10% TDS after providing PAN card.
प्रश्न 7. क्या उपयोगकर्ता पैकेज ले जा सकते हैं अगर वह / वह पैन कार्ड की जरूरत नहीं है?
उत्तर:। - नई उपयोगकर्ता पंजीकरण के दौरान पैन कार्ड के लिए आवेदन विकल्प चुनने और इस बीच में वह / वह पैन कार्ड आवेदन कर सकते हैं द्वारा केवल एक पैकेज ले सकते हैं। एक बार जब वह / वह पैन कार्ड के लिए तैयार तो में "मेरा प्रोफाइल" पान को अद्यतन और पैन कार्ड के खिलाफ केवाईसी अपलोड की है। उपयोगकर्ता 30 दिनों अन्यथा सभी HBW भुगतान और प्रचारक भुगतान बाहर धोया जाएगा भीतर केवाईसी के रूप में पैन कार्ड प्रस्तुत करने के लिए होना चाहिए। नोट: यदि पैन कार्ड उपलब्ध नहीं है और पैन कार्ड उपलब्ध कराने के बाद 10% टीडीएस 20% टीडीएस कटौती लागू कर दिया जाएगा।
Q. 8. Can I keep same mobile number / email address for packages bought by my blood relatives?
Ans. - User can keep same mobile number / email id for packages purchased only for blood relation users.
प्रश्न 8. क्या मैं संकुल मेरे खून के रिश्तेदार द्वारा खरीदा लिए एक ही मोबाइल नंबर / ईमेल पते रख सकते हैं?
उत्तर:। - यूजर का खून का रिश्ता उपयोगकर्ताओं के लिए केवल खरीदा संकुल के लिए एक ही मोबाइल नंबर / ईमेल आईडी रख सकते हैं।
Q. 9. In how much days my KYC will get approved?
Ans. - 2-3 days after uploading KYC related document. Document must be visible clearly & format will be .jpeg file & size will be less than 2 MB. In case KYC will be rejected then user will get message on registered mobile number & email with specific reason. Also it will take again 2-3 days to approve your KYC after re-loading.
प्रश्न 9. क्या कितना दिनों में मेरे केवाईसी मंजूरी दे दी जाएगी?
उत्तर:। - 2-3 दिनों केवाईसी संबंधित दस्तावेज अपलोड करने के बाद। दस्तावेज में स्पष्ट रूप से दिखाई जानी चाहिए और प्रारूप होगा को .jpeg फ़ाइल और आकार 2 एमबी से कम नहीं होगा। मामले में केवाईसी खारिज कर दिया जाएगा तो उपयोगकर्ता विशिष्ट कारण के साथ पंजीकृत मोबाइल नंबर और ई-मेल पर संदेश मिल जाएगा। इसके अलावा इसे फिर से 2-3 दिन लग फिर से लोड करने के बाद अपने केवाईसी को मंजूरी के लिए जाएगा
Q. 10. How much time it will take to get my work payouts in account?
Ans. - Once all your KYC & Campaign approved then immediately on next day you will get all past payouts & in future on daily/weekly/monthly basis as per user choice.
Note: Admin charge 5% / 3% / 1% (plus service tax) )will be charge for daily/weekly/monthly options respectively applicable after 10% TDS deductions.
प्रश्न 10. क्या कितना समय यह खाते में मेरे काम को भुगतान पाने के लिए ले जाएगा?
उत्तर:। - एक बार अपने सभी केवाईसी और अभियान अगले दिन फिर तुरंत मंजूरी दे दी है आप उपयोगकर्ता के पसंद के अनुसार दैनिक / साप्ताहिक / मासिक आधार पर पिछले सभी भुगतान और भविष्य में मिल जाएगा।
नोट: व्यवस्थापक प्रभारी 5% / 3% / 1% (प्लस सर्विस टैक्स)) दैनिक / साप्ताहिक / मासिक विकल्पों के 10% टीडीएस कटौती के बाद क्रमश: लागू करने के लिए शुल्क देना होगा।
Q. 11. How can I get work if I don’t have PAN card at the time of registration?
Ans. - User can upload Campaign & at least 1 KYC (Id proof) to get daily work & meantime user can apply for PAN Card. Once user uploads all KYC, the payment will be processed after successful approval.
प्रश्न 11. मुझे काम किस प्रकार मिल सकता है अगर पंजीकरण के समय मेरे पास पैन कार्ड न बना हो ?
उत्तर:। - यूजर पाने के लिए दैनिक काम और उपयोगकर्ता इस बीच पैन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और अभियान में कम से कम 1 केवाईसी (आईडी प्रूफ) अपलोड कर सकते हैं। एक बार जब उपयोगकर्ता सभी केवाईसी अपलोड करता है, भुगतान सफल अनुमोदन के बाद कार्रवाई की जाएगी।
Q. 12. When can I get my HBW (Home based work) ?
Ans. - User can get HBW from next day after activating package & after successful update of KYC & Campaign. User will get this work Monday to Friday except National Holidays. User can get National Holidays list from Social Trade portal from ‘Popular Tags’ section.
प्रश्न 12.  कब हम अपने HBW (गृह आधारित काम) को प्राप्त कर सकते हैं?
उत्तर:। - यूजर का पैकेज और सक्रिय केवाईसी और अभियान के सफल अद्यतन करने के बाद के बाद अगले दिन से HBW प्राप्त कर सकते हैं। उपयोगकर्ता राष्ट्रीय छुट्टियों को छोड़कर सोमवार से शुक्रवार तक इस काम मिल जाएगा। उपयोगकर्ता के लोकप्रिय टैग 'अनुभाग से Social Trade पोर्टल से राष्ट्रीय अवकाश की सूची प्राप्त कर सकते हैं।
Q. 13. Can I request my missed HBW? If yes then how?
Ans. - Yes, User can request only 1 day missed HBW on Saturday, Sunday & National Holiday. For this, user have to go to Today’s Task window & have to request missing day work by selecting it from mentioned calendar.
प्रश्न 13. मैं अपनी चूक HBW का अनुरोध कर सकते हैं? यदि हाँ तो कैसे?
उत्तर:। - हाँ, उपयोगकर्ता केवल 1 दिन शनिवार, रविवार और राष्ट्रीय अवकाश पर HBW चूक गए अनुरोध कर सकते हैं। इस के लिए, उपयोगकर्ता आज की टास्क खिड़की के पास जाओ और उल्लेख कैलेंडर से चयन करके लापता दिन काम करने का अनुरोध कर सकते है।
Q. 14. How I can get payout for my past work which I had done but forgot to submit?
Ans. - User can go to Dashboard -> My Work Payout & Generate Performa Invoice for that particular day on which work was done but forgot to submit. By doing this now user can see invoice for that particular date in payout table.
प्रश्न14. मैंने काम किया था, लेकिन प्रस्तुत करना भूल गया था किस प्रकार मैं अपने पिछले काम के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं?
उत्तर:। - उपयोगकर्ता डैशबोर्ड पर जा सकते हैं -> मेरा काम भुगतान और उस विशेष दिन है जिस पर काम किया गया था लेकिन प्रस्तुत करने के लिए भूल गया के लिए प्रोफार्मा चालान उत्पन्न करता है। अब यह उपयोगकर्ता ऐसा करने से भुगतान तालिका में उस विशेष तिथि के लिए चालान देख सकते हैं।
Q. 15. How can I do Renewal of Product/Services?
Ans. - After the expiry of Product/Services one can renew the same by purchasing the available packages at that time. If you have purchased STP 10, 20, 50, 100 and upgraded it, then the renewal can be done on the upgraded package only. After the renewal, the network position will remain the same.
प्रश्न 15. मैं उत्पाद / सेवाओं का नवीकरण किस प्रकार कर सकता हूँ ?
उत्तर:। - उत्पाद / सेवाओं की समाप्ति के बाद भी उस समय उपलब्ध संकुल की खरीद के द्वारा एक ही नवीनीकृत कर सकते हैं। आप आपने एस.टी.पी 10, 20, 50, 100 खरीदा है और इसे उन्नत बनाया है, तो नवीकरण उन्नत पैकेज पर ही किया जा सकता है। नवीकरण के बाद, नेटवर्क स्थिति पहले की तरह ही बनी रहेगा।
Q. 16. What is Booster? How can I avail it?
Ans. - Booster is process of doubling of your daily task after you sale two-packages (in 1 : 1 BV)of same amount in 20 Days from your date of activation. Once user activates the booster then user will get increased links daily till remaining period of package. If a person has sold packages of different business volume in 1:1, then the links will be added according to the lowest package.
Example 1: If you have purchased STP-20 and you activated your booster with STP-20 / STP-10 in 1:1, then you will get 50% links from each sponsored package which means user will get 40 Links / 30 Links daily respectively from that day onwards. In case your sponsored packages are not equal then lower package balancing will be considered & booster will be activated accordingly.
प्रश्न 16. बूस्टर क्या है? मैं इसे कैसे लाभ उठा सकता हूँ ?
उत्तर:। - बूस्टर अपने दैनिक कार्य के दोहरीकरण यानि बिसनेस वैल्यू को दुगना करने के लिए है जब आप अपनी पंजीकरण तारीख के बाद 20 दिनों के अंदर –अंदर दो लोगो को अपने प्लान के बराबर बराबर अपने निचे अपने दांये व् बांये (1: 1 बिसनेस वैल्यू )  में अपने जोड़ते है तो आपका बूस्टर पैक चालू हो जाता है और आपको रोजाना दुगने क्लिक मिलने शुरू हो जाते है जिससे आपकी रोजाना की कमाई यानि बिसनेस वैल्यू दुगनी हो जाती है अगर आपका अनुपात बराबर नहीं होगा तो बूस्टर कम से कम वैल्यू के हिसाब से बढ़ाया जायेगा .
उदाहरण 1: आप एसटीपी -20 खरीदा है और आप 1 में एसटीपी-20 / एसटीपी-10 के साथ अपने बूस्टर सक्रिय हैं: 1, तो आप प्रत्येक प्रायोजित पैकेज का मतलब है जो 40 उपयोगकर्ता लिंक / 30 लिंक दैनिक मिल जाएगा से 50% लिंक मिल जाएगा क्रमश: उस दिन के बाद से। मामले में अपने प्रायोजित संकुल बराबर तो कम पैकेज संतुलन पर विचार किया जाएगा और बूस्टर के हिसाब से ही सक्रिय हो जाएगा .
Q. 17. How can I upgrade my package?
Ans. - Upgradation of Package can be done after 1 month of activation. Only 2nd Month is given for upgradation of package, to users who have purchased the package on/after 1st August 2016. For others Upgradation can be done anytime during their 1 year contract. User just has to pay difference amount & on the same day onwards he/she will get difference links. 
प्रश्न 17. मैं अपने पैकेज का उन्नयन केसे कर सकता हूँ ?
उत्तर:। - पैकेज का उन्नयन सक्रियण के 1 महीने के बाद किया जा सकता है। केवल 2 महीने उन जो 1 अगस्त 2016 के उन्नयन के लिए दूसरों को अपनी 1 साल के अनुबंध के दौरान किसी भी समय किया जा सकता है के बाद / पर पैकेज खरीदा है के लिए पैकेज के उन्नयन के लिए दिया जाता है। प्रयोक्ता बस फर्क राशि का भुगतान करने के लिए और एक ही दिन बाद वह / वह अंतर लिंक मिल जाएगा है।
Q. 18. How much time is required for activation of my package/distributorship?
Ans. - Activation process depends upon the banking, so it will usually take 2-3 working days to activate any package. Proper details to be filled by the user in their ‘Activate Now’ section.
Payment Mode – Demand Draft – Same day activation
Payment Mode – NEFT – 2-3 Days for activation
Payment Mode – IMPS
प्रश्न 18. कितना समय मेरे पैकेज / वितरण की सक्रियता के लिए आवश्यक है?
उत्तर:। - एक्टिवेशन प्रक्रिया बैंकिंग पर निर्भर करता है, तो यह आम तौर पर 2-3 दिनों के काम लेने के लिए किसी भी पैकेज सक्रिय करने के लिए होगा। समुचित जानकारी के लिए उनके 'सक्रिय अब' अनुभाग में उपयोगकर्ता द्वारा भरा जाना है।
भुगतान मोड - डिमांड ड्राफ्ट - उसी दिन सक्रियण
भुगतान मोड - एनईएफटी - क्रियान्वयन के लिए 2-3 दिन
भुगतान मोड - आईएमपीएस
Q. 19. Is there any age limit for purchase of package?
Ans. - Yes, user must be 18 years old to purchase ST packages. Maximum Age is 65.
प्रश्न 19. वहाँ पैकेज की खरीद के लिए किसी भी उम्र सीमा है?
उत्तर:। - हाँ, उपयोगकर्ता 18 साल अनुसूचित जनजाति संकुल खरीद करने के लिए पुराने होना चाहिए। अधिकतम उम्र 65 है।
Q. 20. Is it mandatory that user must have FB id/FB page/Blog/Website/Twitter account ?
Ans. - Yes, User must have FB account/page or website (individual or corporate) or Blog for promotion and advertisement. He/she has to promote it under ‘Manage Campaign’ section.
प्रश्न 20. क्या यह अनिवार्य है कि उपयोगकर्ता के पास एफबी आईडी / एफबी पेज / ब्लॉग / वेबसाइट / ट्विटर खाता होना चाहिए ?
उत्तर:। - हाँ, उपयोगकर्ता फेसबुक खाता / पेज या वेबसाइट (व्यक्तिगत या कॉर्पोरेट) होना आवश्यक है या पदोन्नति और विज्ञापन के लिए ब्लॉग। वह 'अभियान प्रबंधित करें' धारा के तहत इसे बढ़ावा देने के लिए किया है।
Q. 21. What are the commission rates?
Ans. - Daily Task Rates currently is 5Rs per click. Daily Task rates vary from time to time and depends on market competition & availability of work with company. Daily Task Rates can change with/without prior information on website because it depends on market competition.
- Promotional/Referral income currently is 1000Rs. for selling two packages in 1:1 BV format.
1 Business Volume (BV) is equal to STP – 20. Promotional/Referral Income is Weekly based.
STP 10- 0.5 BV
STP 20- 1.0 BV
STP 50- 2.5 BV
STP 100- 5.0 BV
2. Capping of Income is there with every STP(Social Trade Package) and varies from 50000Rs per week to 2 Lacs per week. Capping of Income can increase or decrease from time to time.
STP 10- Maximum Income- 50000 Rs Per Week
STP 20- Maximum Income-100000 Rs Per Week
STP 50- Maximum Income- 200000 Rs Per Week
STP 100- Maximum Income- 200000 Rs Per Week
प्रश्न 21. कमीशन दर क्या है?
उत्तर:। - दैनिक कार्य दरें वर्तमान में 5Rs प्रति क्लिक है। दैनिक कार्य दरों में समय-समय पर बदलती हैं और बाजार में प्रतिस्पर्धा और कंपनी के साथ काम की उपलब्धता पर निर्भर करता है। दैनिक कार्य दरें वेबसाइट पर पहले से जानकारी के बिना साथ / बदल सकते हैं क्योंकि यह बाजार में प्रतिस्पर्धा पर निर्भर करता है।
प्रोमोशनल / रेफरल इनकम वर्तमान में 1000Rs है। 1 बी.वी. प्रारूप: 1 में दो संकुल को बेचने के लिए। 20. प्रोमोशनल / रेफरल आय साप्ताहिक आधारित है –
1 बिजनेस वॉल्यूम (बीवी) एसटीपी के बराबर है।
एसटीपी 10 =0.5 बी.वी.
एसटीपी 20 =1.0 बी.वी.
एसटीपी 50 =2.5 बी.वी.
एसटीपी 100= 5.0 बी.वी.
2. आय की कैपिंग हर एसटीपी (सोशल ट्रेड पैकेज) के साथ नहीं है और प्रति सप्ताह 2 लाख तक प्रति सप्ताह 50000Rs से भिन्न होता है। आय का कैपिंग बढ़ाने या समय-समय पर कम कर सकते हैं।
एसटीपी 10 अधिकतम आय 50000 रुपये प्रति सप्ताह
एसटीपी 20 अधिकतम आय-100000 रुपये प्रति सप्ताह
एसटीपी 50 अधिकतम आय 200000 रुपये प्रति सप्ताह
एसटीपी 100- अधिकतम आय 200000 रुपये प्रति सप्ताह
Q. 22. What is the date/day of transfer of Commissions?
Ans. - Daily Work/Task Income can be taken in 3 modes – Daily, Weekly and Monthly
> Daily Payments will be credited into user’s bank account next working day after doing task. > Weekly Payments(of previous week) will be credited into user’s bank account on Tuesday Evening > Monthly Payments(of previous month) will be credited into user’s bank account on 4th/5th day of month.
प्रश्न 22. आयोगों के हस्तांतरण की तारीख / दिन क्या है?
उत्तर:। - दैनिक, साप्ताहिक और मासिक - दैनिक कार्य / टास्क आय 3 मोड में लिया जा सकता है
> दैनिक भुगतान कार्य करने के बाद दिन काम अगले उपयोगकर्ता के बैंक खाते में जमा किया जाएगा।
> (पिछले सप्ताह के) साप्ताहिक भुगतान मंगलवार शाम को उपयोगकर्ता के बैंक खाते में जमा की जाएगा
> (पिछले महीने) के मासिक भुगतान माह के 4/5 दिन पर उपयोगकर्ता के बैंक खाते में जमा की जाएगा
Q. 23. What are the Administration Charges?
Ans. - Company deducts an admin charge on both ‘Promotional Income’ and ‘Daily Task Payment’
Promotional Income – 5.75% from taxed income.
Daily Task –:
1. Daily Mode- 5.75% from taxed income
2. Weekly Mode- 3.45% from taxed income
3. Monthly Mode- 1.15% from taxed income
प्रश्न 23. प्रशासन शुल्क क्या हैं?
उत्तर:। - कंपनी दोनों 'प्रोमोशनल आय' और 'दैनिक कार्य भुगतान' पर एक व्यवस्थापक प्रभारी काट लेता है
प्रोमोशनल आय - पर कर आय से 5.75%। दैनिक कार्य -:पर कर आय से
1. दैनिक मोड- 5.75%
2. साप्ताहिक मोड- 3.45 पर कर आय से%
3. मासिक मोड- 1.15 पर कर आय से%
Q. 24. How much TDS Amount is deducted from my income?
Ans. - Company deducts TDS from both ‘Promotional Income’ and ‘Daily Task Payment’ and deposits it to Government as per the laws.
- Promotional Income – 5% from total income
- Daily Task Income – 10% from total income
प्रश्न 24. कितना टीडीएस राशि मेरी आय से कटौती की जाती है?
उत्तर:। - कंपनी दोनों 'प्रोमोशनल आय' और कानून के अनुसार 'दैनिक कार्य भुगतान' और सरकार को इसे जमा से टीडीएस काट लेता है।
- प्रोमोशनल आय - कुल आय में से 5%
- दैनिक कार्य आय - कुल आय में से 10%
Q. 25. What is eligibility criteria to get promotional income?
Ans. - To get promotional income, user must have to sponsor 2 packages in 1:1 position.
प्रश्न 25. क्या पात्रता मानदंड प्रचार आय प्राप्त करने के लिए क्या है?
उत्तर:। 1 की स्थिति: - प्रचार आय प्राप्त करने के लिए, उपयोगकर्ता 1 में 2 संकुल को प्रायोजित करने के लिए होना चाहिए।
Q. 26. What are Rewards?
Ans. - Different Rewards are announced from time to time to promote sales in organization. Frequency of rewards can be Monthly, Quarterly or Yearly. Kindly check the website for updated information. Terms and conditions are always applicable with rewards.
प्रश्न 26. पुरस्कार क्या हैं?
उत्तर:। - विभिन्न पुरस्कार समय-समय पर संगठन में बिक्री को बढ़ावा देने के लिए की घोषणा कर रहे हैं। पुरस्कार की आवृत्ति मासिक, त्रैमासिक या वार्षिक हो सकता है। कृपया अद्यतन जानकारी के लिए वेबसाइट की जाँच करें। नियम और शर्तें हमेशा पुरस्कार के साथ लागू कर रहे हैं।
Q. 27. How can I get my Reward?
Ans. - Rewards can be dispatched to the winners location/correspondence address, after a declaration given to company by him through mail. He/she has to pay the freight charges.
Rewards can also be collected from office after producing a copy of valid ID proof.
प्रश्न 27. मैं अपने इनाम किस प्रकार मिल सकता है?
उत्तर:। - पुरस्कार के विजेताओं के स्थान / पत्राचार के पते पर भेजा जा सकता है, एक घोषणा मेल के माध्यम से उसके द्वारा कंपनी को दिया है। वह / वह भाड़ा शुल्क का भुगतान करना पड़ता है।
पुरस्कार भी मान्य आईडी प्रूफ की एक प्रति के उत्पादन के बाद कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं।
Q. 28. How can I change my distributorship?
Ans. - Distributorship can be changed by producing a proper format on a 100 Rs Stamp Paper, notarized and duly signed by both transferor and transferee, along with processing fees of 1000 Rs plus service tax in office.
प्रश्न 28. मैं अपने वितरण कैसे बदल सकते हैं?
उत्तर:-वितरण पर 100 रुपये प्रति उचित प्रारूप का निर्माण करके बदला जा सकता है कागज, नोटरी और विधिवत दोनों अंतरणकर्ता और बदली द्वारा हस्ताक्षर किए गए, टिकट 1000 रुपये की प्रोसेसिंग फीस के साथ साथ कार्यालय में सर्विस टैक्स के साथ।
Q. 29. How can I refund or cancel my package/product?
Ans. - If you are not satisfied with the product/services you can send a mail at refund@socialtrade.biz or raise a request in ‘HELPDESK’ section in 10 days from the date of activation. Refund amount will be transferred in 15 working days after the request. After cancellation, user will not be able to register again with social trade or purchase any package till next 6 months. Refund amount will be total amount of purchase (including the daily task payment, if any). For Example, on cancellation of STP 20 on 7th day, total refund amount will be Rs.11500/- (Rs.700 Daily Task Payment transferred earlier in user account + Rs. 10800 of Package in next 15 days after cancellation request)
प्रश्न 29. मैं कैसे वापसी या मेरे पैकेज / उत्पाद रद्द कर सकते हैं?
उत्तर:। - आप refund@socialtrade.biz पर एक मेल भेज सकते हैं या एक्टिवेशन की तारीख से 10 दिनों में 'हेल्प डेस्क' अनुभाग में एक अनुरोध बढ़ा सकते हैं आप उत्पाद / सेवाओं से संतुष्ट नहीं हैं। रिफंड राशि अनुरोध के बाद 15 कार्य दिवसों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। रद्द करने के बाद, उपयोगकर्ता शोसल ट्रेड के साथ फिर से रजिस्टर या अगले 6 महीनों तक किसी भी पैकेज खरीद करने में सक्षम नहीं होगा। रिफंड राशि की खरीद की कुल राशि (दैनिक कार्य भुगतान सहित, यदि कोई हो) हो जाएगा। उदाहरण के लिए, 7 वें दिन एसटीपी 20 को रद्द करने पर, कुल वापसी राशि Rs.11500 होगी / - (700 दैनिक कार्य भुगतान पहले उपयोगकर्ता खाते + रु में अगले 15 दिनों में रद्द करने का अनुरोध के बाद स्थानांतरित पैकेज की 10800।)
Q. 30. What are the KYC documents that I have to submit?
Ans. - One can submit any of the below mentioned documents:
For Photo ID – PAN CARD, PASSPORT, DRIVING LICENSE, UID/AADHAR CARD, VOTER CARD
For ADDRESS – PASSPORT, RATION CARD, DRIVING LICENSE, UID/AADHAR CARD, VOTER CARD, BANK PASSBOOK, ELECTRICITY/GAS BILL
प्रश्न 30. क्या के.वाई.सी दस्तावेजों मैं प्रस्तुत करने के लिए है कि क्या कर रहे हैं?
उत्तर:। - एक नीचे उल्लेख दस्तावेजों के किसी भी प्रस्तुत कर सकते हैं: पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, यूआईडी / आधार कार्ड, वोटर कार्ड - फोटो आईडी के लिए पासपोर्ट, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, यूआईडी / आधार कार्ड, मतदाता कार्ड, बैंक पासबुक, बिजली / गैस बिल - पते के लिए
(अगर कोई गलती हो तो अप लाइन किर्पया जवाब दे  :- भारत भूषण ,हिसार 8950021007

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List of Reliance Jio USSD codes for Checking Balance & 4G Data Details USSD Code Know my Jio Number Dial *1# or use  this method Know balance/talktime *333# Check 4G data usage MBAL to 55333 Check prepaid balance & validity sms BAL to 199 Know bill amount sms BILL to 199 Check current tariff plan sms MYPLAN to 199 Activate 4G data Call 1925 or sms START to 1925 Check net balance use MyJio app Caller Tune Activation Code *333*3*1*1# Deactivate Jio Caller Tune *333*3*1*2# Check Call Rate sms TARIFF to 191 Know jio number of JioFi device sms JIO  to 199 1]  *333#  : Dial this code to check your main balance. 2] To receive the same via sms, you can text  MBAL  to  55333  which is toll free number. You won’t be charged for sending sms to that number. 3] There is no USSD code to check data in Reliance jio. But every time you disconnect internet, you get sms informing the data consumed in last session. Either way, ...